जाने क्या है व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा ऐप का नया फीचर

0
व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा को एक नया फीचर मिल गया है, जिससे वो यूजर जो बहुत सारे वॉइस मैसेज भेजना पसंद करते हैं, उनके लिए काफी उपयोगी साबित होगा। एंड्रॉयड बीटा ऐप में ध्वनि संदेश रिकॉर्डिंग लॉक करने का फीचर शामिल हो गया है।
व्हाट्सएप पर अब वॉइस मैसेज को रिकॉर्ड करते समय एक यूजर को लगातार माइक्रो बटन को पकड़ने रहना नहीं पड़ेगा। एंड्रॉइड बीटा वॉइस मेसेज रिकॉर्डिंग द्वारा ये सुविधा देता है कि जिसमें यूजर को माइक बटन दबाए रखने की जरूरत नहीं है।
बल्कि वॉइस मैसेज रिकॉर्डिंग लॉक करने के लिए, ऑडियो संदेश रिकॉर्ड करते समय माइक सिंबल को दबाने के बाद, यूजर को स्क्रीन पर लॉक सिंबल दिखाई देगा, यूजर जब उस सिंबल तक स्वाइप करेगा तो, लॉक सिंबल स्क्रीन पर बन जायेगा, जिसका मतलब ये है कि वॉइस मैसेज अब लॉक हो चुका है।
ऐसा करने के बाद वॉइस रिकॉर्डिंग मैसेज जारी रहेगा और माइक बटन दबाए रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यदि यूजर इसे साझा नहीं करना चाहते हैं, तो इसे रद्द भी किया जा सकता है। हालांकि, अगर कोई यूजर वॉइस मैसेज भेजना चाहता है, तो वे केवल भेजने के विकल्प पर दबा सकते हैं, जो कि स्क्रीन पर बना हुआ हरे तीर जैसा सिंबल है।
पहले वॉइस रिकॉर्डिंग के लिए यूजर को माइक बटन दबाए रखना होता था और फिर भेजने के लिए स्लाइड करना होता था पर वॉइस रिकॉर्डिंग लॉक के इस नए फीचर ने चीजों को बहुत आसान और सरल बना दिया है। यूजर्स द्वारा इस फीचर को काफी पसंद किया जा रहा है।
ये पोस्ट हमारी साथी शिक्षा द्वारा लिखी गई है
Share.

About Author

Leave A Reply