त्रिपुरा में ऐतिहासिक जीत का श्रेय मजबूत संगठन को : पीएम मोदी

0

नई दिल्ली: तीनों राज्य मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामें की तस्वीरें अब स्पष्ट हो गई है। त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी ने लेफ्ट के 25 साल के किले को ध्वस्त कर दिया है। रुझानों में बीजेपी को दो तिहाई बहुमत मिला है। वहीं नगालैंड में भी बीजेपी कड़ी टक्कर दे रही है। मेघालय में कांग्रेस और एनपीपी में कड़ी टक्कर चल रही है।

बीजेपी ने त्रिपुरा में काफी आक्रामक रुख में प्रचार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य में कई रैलियों को संबोधित किया। रैली के दौरान उनके निशाने पर सीधे माणिक सरकार थ। रैली में मोदी ने समझाया था कि त्रिपुरा को अब माणिक नहीं बल्कि हीरे की जरूरत है। उन्होंने HIRA का मतलब भी बताया। मोदी ने कहा कि H मतलब हाइवे, I मतलब आई-वे (I-way), R मतलब रोड, A मतलब एयरवे त्रिपुरा की जरूरत है।

शाह ने तीनों राजियों को दी बधाइयां
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों के अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। शाह ने कहा कि मोदी जी ने शपथ लेते ही एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत पूर्वोत्तर राज्यों के विकास की कोशिश शुरू कर दी थी। अमित शाह का कहना है कि ये पीएम मोदी के नीतियों की जीत है। चुनाव नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि लेफ्ट भारत के किसी भी हिस्से के लिए राइट नहीं है।

ताजा आंकड़ें
मेघालय में बीजेपी 2, कांग्रेस 21, एनपीपी 19 और अन्य 17 सीटों पर आगे। नागालैंड में बीजेपी+ 29, कांग्रेस 0, एनपीएफ+ 26, अन्य 5 सीटों पर आगे। त्रिपुरा में बीजेपी+ 43 सीटों पर आगे, लेफ्ट को 16 सीटों पर बढ़त।

मोदी ने दी बधाइयां
त्रिपुरा में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी कार्यकर्ताओं को बधाईयां दी। उन्होंने ट्विट में लिखा कि त्रिपुरा में जो इस बार हुआ है, वह ऐतिहासिक जीत है। हमारी पार्टी त्रिपुरा को आगे बढ़ाने का पूरी प्रयास करेगी। पीएम मोदी ने लिखा कि पार्टी ने त्रिपुरा में शून्य से शिखर तक की यात्रा मजबूत संगठन की देन। उन्होंने लिखा कि हमारी सरकार राज्य में गुड गवर्नेंस देने का काम करेगी।

Share.

About Author

Leave A Reply