स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया ने टीएमसी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, कहा- मैं अभी किसी भी दल में नहीं

0

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने खुद ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी. बाईचुंग ने ट्वीट किया कि आज से मैं टीएमसी के सभी बड़े पदों से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं फिलहाल किसी पार्टी का सदस्य नहीं हूं. बता दें कि मीडिया में लगातार इस तरह की खबरें आ रही थीं कि बाईचुंग भूटिया अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर राज्य में उपजे विवाद पर पार्टी की पोजीशन से खफा चल रहे थे.

मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मैंने पार्टी के सभी पदों और जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया है. मेरा अब किसी पार्टी से कोई संबंध नहीं है.

गौरतलब है कि 2011 में फुटबाॅल से रिटायर होने के बाद 2014 में भूटिया टीएमसी का दामन थामा था और दार्जिलिंग लोकसभा सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी। वहीं 2016 के विधानसभा चुनाव में भूटिया ने एक बार फिर सिलिगुड़ी से अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन उन्हे एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि उस समय पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जीत का शानदार गोल मारा था, लेकिन पार्टी के स्टार स्ट्राइकर रहे भूटिया राजनीति के मैदान में कोई गोल नहीं कर सके.

Share.

About Author

Leave A Reply