कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा ड्रामेबाजी से नहीं चलती सरकार

0

नई दिल्ली :

कांग्रेस पार्टी के 84वें महाधिवेशन में सोनिया गांधी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। सोनिया गांधी ने कहा कि आज देखकर बहुत दुख होता है कि मनरेगा जैसी हमारी योजनाओं को मोदी सरकार कमजोर कर रही है और नजरअंदाज कर रही है। सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले चार साल में कांग्रेस को बर्बाद करने के लिए अहंकारी और सत्ता के नशे में मदमस्त सरकार ने कोई कसर बाकी नहीं रखी। साम, दाम, दंड, भेद का खुला खेल चल रहा है। लेकिन कांग्रेस न कभी झुकी है और न झुकेगी।

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि मोदी सरकार के तानाशाही तौर तरीकों, संसद का अनादर, विभाजनकारी विचारधारा, विपक्ष के खिलाफ फर्जी मुकदमे लगाना और मीडिया को सताना जैसे षडयंत्र का पर्दाफाश करने में कांग्रेस आगे रहकर संघर्ष कर रही है।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के वादों और नारों को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी और उनके करीबियों के झूठे, फर्जी दावों और भ्रष्टाचार का हम सबूतों के साथ खुलासा कर रहे हैं। लोग अब समझ रहे हैं कि 2014 के सबका साथ, सबका विकास और मैं ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा जैसे उनके वादे सिर्फ और सिर्फ ड्रामेबाजी और वोट हथियाने की चाल थी। कुर्सी हथियाने की चाल थी।

मुझे मिला कार्यकर्ताओं का साथ
सोनिया गांधी ने आगे कहा कि मुझे दो दशकों तक पार्टी अध्यक्ष रहने का गौरव मिला और तमाम कार्यकर्ताओं ने मेरा साथ दिया। उन्होंने कहा कि राजनीति में मेरे प्रवेश का कारण आप सभी जानते हैं। परिस्थितियों ने मुझे सार्वजनिक जीवन में आने के लिए प्रेरित किया। यह एक ऐसी दुनिया थी, जिसमें मैं कभी नहीं आना चाहती थी, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि पार्टी कमजोर होती जा रही है, तब मैंने कांग्रेस के नेतृत्व को संभाला।

Share.

About Author

Leave A Reply