सलमान ही नहीं, ये सितारे भी गिने जाते हैं बॉलीवुड के बैड ब्वॉयज़ में

0

20 साल पुराने काला हिरण के शिकार मामले में सलमान खान को दोषी पाया गया है। खबर लिखे जाने तक सजा का ऐलान नहीं हुआ था। लेकिन अगर सलमान खान को जेल गई तो इससे बॉलीवुड को खासा नुकसान उठाना पड़ेगा। ये आंकड़ा 1000 करोड़ तक पहुंचने का अंदाज़ा लगाया जा रहा है। लेकिन बॉलीवुड में सिर्फ सलमान ही नहीं है जो कोर्ट कचहरी के चक्कर में फंसे हों। और भी कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ हैं जो सलमान की ही तरह कानूनी पचड़े में फंस चुके हैं। यहां हम आपको उनमें से कुछ के बारे में बताने जा रहे हैं।

संजय दत्तसंजय दत्त सलमान के जिगरी दोस्तों में शामिल हैं। सलमान की तरह संजय दत्त की बॉलीवुड के बैड बॉय रह चुके हैं। साल 1993 के सिलसिलेवार मुंबई धमाकों के बाद संजय दत्त अवैध हथियार रखने के दोषी पाए गए थे। टाडा कानून के तहत संजय दत्त को साल 2013 में पांच साल की सज़ा हुई थी। और 2016 में संजय दत्त की ये सज़ा पूरी हुई थी।

फरदीन खान

यूं तो फरदीन खान अब बॉलीवुड से लगभग गायब ही हो चुके हैं लेकिन फरदीन भी बॉलीवुड के बैड बॉय रह चुके हैं। अपने ज़माने के धांसू एक्टर फिरोज़ खान के बेटे फरदीन खान को कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सैफ अली खान

काला हिरण शिकार मामले में सैफ अली खान भी कई दिनों तक कोर्ट के चक्कर काट चुके हैं। हालांकि संदेह का लाभ देते हुए कोर्ट ने उन्हें इस मामले में बरी कर दिया है। लेकिन सैफ पर हवाला के ज़रिए महंगी गाड़ियां खरीदने का भी आरोप है।

विंदू दारा सिंह

स्वर्गीय दारा सिंह के पुत्र विंदू दारा सिंह बिग बॉस जीतने के बाद सुर्खियों में आ गए थे। विंदू भी बॉलीवुड के बैड बॉयस में से एक हैं। विंदू को साल 2013 में मैच फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था।

शाईनी आहूजा

अपनी नौकरानी से बलात्कार के आरोपों के चलते शाईनी आहूजा को काफी बेईज्जत होना पड़ा था। अदालत ने शाईनी को 7 साल की सज़ा सुनाई थी। सजा सुनने के बाद शाईनी कोर्ट में ही रो पड़े थे। हालांकि बाद में पीड़िता ने अपने आरोप वापस ले लिए थे।

जॉन अब्राहम

जॉन भी जेल की हवा खा चुके हैं। जॉन ने अपनी बाइक से दो लोगों को टक्कर मारकर घायल कर दिया था। जॉन ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया था, जिसके बाद उन्हें 15 दिन के लिए जेल भेजा गया था।

सूरज पंचोली

एक्ट्रेस जिया खान सूरज पंचोली की गर्लफ्रेंड थी। जिया खान ने सुसाईड कर लिया था जिसके बाद इसका जिम्मेदार सूरज पंचोली को माना गया था। इन आरोपों के बाद सूरज को हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी

Share.

About Author

Leave A Reply