50,000 रुपए के जमानत बांड पर मिली सलमान खान को जमानत

0
जोधपुर में सत्र न्यायालय ने शनिवार को अभिनेता सलमान खान को लगभग दो दशक पुराने ब्लैकबग शिकार मामले में जमानत दे दी है।खान की रिहाई 50,000 रुपए के जमानत बांड पर दी गई थी। अदालत ने सलमान की अपील के खिलाफ अपील की लंबित अवधि के दौरान सजा का निलंबन भी करने की अनुमति दी गई। इसके अलावा, अदालत ने एक ऐसी शर्त रखी कि खान अदालत की अनुमति के बिना देश को नहीं छोड़ सकते हैं। सजा और सजा के खिलाफ अपनी अपील पर सुनवाई के लिए उन्हें अपीला न्यायालय में 7 मई को खुद उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।सलमान के प्रशंसकों ने अदालत के बाहर इकट्ठा हुए, और उनके समर्थन में नारे भी लगाए। एक भीड़ जेल के बाहर भी इकट्ठी हुई।
शनिवार की सुबह, दोनों पक्षों के वकील और सरकारी अभियोजक ने अपनी बहस पूरी की और रक्षा सलाहकार महेश बोरा ने अदालत से कहा कि अगर उनकी जमानत दी जाए तो सलमान अपनी स्वतंत्रता का दुरुपयोग नहीं करेंगे।लोक अभियोजक पोकर राम ने रक्षा के तर्कों का विरोध किया और कहा कि सलमान के बरी किए गए अन्य मामले सर्वोच्च न्यायालय में लंबित हैं और अभी तक उनपर भी कोई फैसला नहीं हुआ है।
सलमान को दो लुप्त प्रजाति कालेबक्स को मारने का दोषी ठहराया गया था और जेल में पांच साल की सजा सुनाई गई थी। उन्हें 10,000 रुपये का जुर्माना देने का भी आदेश दिया गया था।
ये पोस्ट हमारी साथी शिक्षा द्वारा लिखी गई है।
Share.

About Author

Leave A Reply