पंजाब पुलिस में DSP के पद पर नियुक्त होंगी ताबड़तोड़ बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर

0

नई दिल्लीः भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी20 में अगुवाई कर रही हरमनप्रीत कौर रेलवे के बाद अब पंजाब पुलिस में तैनात होने वाली हैं। 1 मार्च से हरमनप्रीत पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद का कार्यभार संभालेंगी। 2017 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज को डीएसपी पद की पेशकश की गई थी, जिसके लिए उनका मेडिकल परिक्षण भी कर लिया गया था।

बता दें कि इससे पहले हरमनप्रीत रेलवे में अधीक्षक के तौर पर कार्यरत थीं। वहां उन्होंने तीन साल पूरे करने के बाद पिछले साल ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन रेलवे ने उनको पद मुक्त नहीं किया। इसका कारण रेलवे से जुड़ने संबंधित बांड था। बांड के अनुसार बल्लेबाज हरमनप्रीत पांच साल का अनुबंध पूरा करने से पहले पदमुक्त नहीं हो सकती थी। अगर वो ऐसा करना चाहती तो उनको पांच साल का वेतन लौटाना पड़ता। इसी कारण हरमनप्रीत पिछले साल ही पंजाब पुलिस से नहीं जुड़ सकी।

हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस मुद्दे को रेलवे के समक्ष उठाया था। साथ ही बांड शर्तों में ढ़ील की बात कही थी ताकि हरमनप्रीत पंजाब पुलिस से जुड़ डीएसपी का पद संभाल सकें। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रेलवे के इस कदम पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राज्य को गर्व है कि हरमनप्रीत अब पुलिस बल का हिस्सा होंगी। इसके साथ ही उन्होंने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उनके अनुरोध को स्वीकार किया। हाल में हरमनप्रीत साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैचों में भारत की अगुवाई कर रही हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply