OMG! बीजेपी नेता ने की सीएम योगी की नकल

0

गोरखपुर : उत्‍तर प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नकल को रोकने के लिए इस बार एसटीएफ को नकल पर शिकंजा कसने के लिए लगाया है। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे से भी परीक्षा की निगरानी की जा रही है। इसके बावजूद नकल माफियाओं के हौसले बुलंद हैं और वे नकल कराने के नायाब तरीके ढूंढ ही ले रहे हैं। एसटीएफ, पुलिस और क्राइम ब्रांच ने स्‍कूल के प्रिंसिपल समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, मामला खोराबार थानाक्षेत्र के रामनगर करजहां का है। यहां पं. राममूर्ति मार्डन पब्लिक स्‍कूल है। इस स्‍कूल में भी बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। डीआईओएस ज्ञानेन्‍द्र भदौरिया को कई दिनों से इस स्‍कूल में परीक्षा के बाद साल्‍व कापियां केन्‍द्र पर काफी देर से पहुंचने की शिकायत मिल रही थी। गुरुवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा थी, डीआईओएस ज्ञानेन्‍द्र भदौरिया के साथ एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और खोराबार पुलिस ने सीओ कैण्‍ट अभिषेक सिंह के नेतृत्‍व में स्‍कूल पर छापा मारा।

वहां पर दो बाहरी युवक 8 से 10 की संख्‍या में साल्‍व कॉपियां बाहर से लेकर पहुंचे और बंडल में मिलाने का प्रयास करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिए गए। इस स्‍कूल से पुलिस ने भारी मात्रा में नकल सामग्री भी बरामद की है।

भाजपा नेता फरार

सीओ कैण्‍ट अभिषेक सिंह ने बताया कि स्‍कूल प्रबंधक और प्रिंसिपल की मिलीभगत से अनुपस्थित परीक्षार्थियों की कॉपियों को बाहर से सॉल्‍व कर परीक्षा होने के बाद अन्‍य कॉपियों के बंडल में मिला दिया जाता था और उसे केन्‍द्र पर जमा कर दिया जाता था। केन्‍द्र पर परीक्षा के बाद उत्‍तरपुस्तिकाओं के देर से पहुंचने के बाद इन नकल माफियाओं को रंगे हाथ पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास से भारी मात्रा में सॉल्‍व कापियां और नकल की सामग्री भी बरामद हुई है। स्‍कूल का प्रबंधक भाजपा नेता छापा पड़ने के बाद फरार हो गया। इस मामले में पुलिस ने 120 बी, 419, 420 और नकल की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर प्रिंसिपल सुग्रीव पासवान समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता चिंतामणि पाण्‍डेय मौका पाकर फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

Share.

About Author

Leave A Reply