सिर्फ वजन के लिए ही नहीं इस चीज के लिए भी फायदेमंद हैं ग्रीन टी

0

हम भारतीयों में चाय पीने की एक बहुत बुरी आदत होती है कई डॉक्टर भी कहते हैं चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक है पर क्या आप जानते हैं ग्रीन टी पीने से आपको नुकसान के बजाय कई तरह के फायदे हो सकते हैं आइए हम आपको बताते हैं ग्रीन टी के कुछ फायदे-

1. ग्रीन टी में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो आपके बालों के लिए बहुत ही लाभदायक होते हैं जिनकी वजह से बालों को नुकसान होना रुक जाता है और ग्रीन टी की मदद से मैं दोबारा से उगने लगते हैं।

2. ग्रीन टी पीने से कैविटी का खतरा कम हो जाता है और फ्लोराइड जैसे बैक्टीरिया भी मर जाते हैं।

3. अगर आप अपना वजन करने की कोशिश कर रहे हैं तो ग्रीन टी एक बहुत ही ज्यादा कारगर उपाय हैं इससे आपका बैली फैट भी कम हो जाएगा और आप एक अच्छी शेप पाएंगे।

4. ग्रीन टी पीने से आपका बढ़ा हुआ कोलेस्ट्रॉल कम हो जाता है जिससे आपको हार्ट अटैक ब्रेन स्ट्रोक जैसी बीमारियों का खतरा कम हो जाता है।

5. अगर आप अपनी त्वचा को बचपन की तरह मुलायम और कोमल रखना चाहते हैं तो ग्रीन टी का अवश्य सेवन करें इसमें पाए जाने वाले तत्वों की वजह से आपकी उम्र ठहर सी जाती है।

6. ग्रीन टी पीने से कैंसर का खतरा भी काफी कई हद तक कम हो जाता है इसमें पाए जाने वाले तत्व स्तन कैंसर प्रोस्टेट कैंसर आदि कई कैंसरों को होने से रोकते हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply