मनी लॉन्ड्रिंग केस में मीसा भारती को मिलेगी जमानत

0

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश यादव को पटियाला हाउस कोर्ट ने दो लाख रुपये निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। पाटियाला हाउस कोर्ट ने दोनों को सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने कहा है कि वह बिना अदालत की इजाजत के देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं।

यह मामला कंपनी मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट के नाम पर दिल्ली में एक फार्म हाउस की खरीद से जुड़ा है। इस मामले में निदेशालय मीसा भारती से पूछताछ कर चुका है। जानकारी के अनुसार पटियाला हाउस कोर्ट ने नोटिस जारी कर मनी लांड्रिंग के उपरोक्त मामले में मीसा भारती तथा उनके पति शैलेश यादव को उपस्थित होने का आदेश दिया था।

आदेश का उल्लंघन करने पर मीसा को कार्रवाई का सामना करना पड़ता। इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश यादव के दिल्ली स्थित एक फॉर्म हाउस को जब्तल कर लिया है और शेष को जब्त करने की प्रक्रिया जारी है। ईडी ने कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की है।

इससे पहले पिछले साल सितंबर में ईडी ने दिल्ली के बिजवासन इलाके में मीसा के फार्म हाउस को अटैच किया था। ईडी आठ हजार करोड़ रुपये के मनी लांड्रिंग मामले की जांच कर रहा है। इसके तहत मीसा भारती और उनके पति शैलेश यादव पर कार्रवाई हो रही है। कोर्ट ने ताजा नोटिस इसी मामले में जारी किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply