कांग्रेस के महाधिवेशन में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी

0

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी महाधिवेशन को संबोधित किया। मात्र 4 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर देश को बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जाति, धर्म के नाम पर देश में नफरत, गुस्सा फैलाया जा रहा है. देश को बांटा जा रहा है, देश हर धर्म, जाति का है, कांग्रेस हर एक को साथ रखने का काम करेगी।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देशभर से आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, कांग्रेस पार्टी प्यार और भाईचारे का प्रयोग करती है जबकि विपक्ष क्रोध का इस्तेमाल करती है। कांग्रेस पार्टी देश के प्रत्येक व्यक्ति के लिए काम करेगी।

उन्होंने कहा, हमारा काम जोड़ने का है। यह हाथ का निशान (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) ही देश को जोड़ सकता है। देश को आगे ले जा सकता है। कांग्रेस के इस निशान की शक्ति आप पार्टी प्र​तिनिधियों के भीतर है। हम सबको, देश की जनता को मिलकर देश को जोड़ने का काम करना होगा।

राहुल ने अपने करीब चार मिनट के भाषण में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि युवा जब मोदीजी की ओर देखता है तो उन्हें रास्ता नहीं दिखता। उन्हें यह बात समझ नहीं आती कि उन्हें रोजगार कहां से मिलेगा? किसानों को सही दाम कब मिलेगा? तो देश एक प्रकार से थका हुआ है। रास्ता ढूंढ रहा है। उन्होंने कहा, मैं दिल से कहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ही देश को रास्ता दिखा सकती है।

इससे पहले राहुल गांधी ने पांच पुस्तिकाओं का भी आवरण किया। इसमें अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, किसानों के मुद्दे और एनडीए सरकार के राज में हुए घोटाले और युवाओं, महिलाओं, दलितों से जुड़े मुद्दों को उठाया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply