कथुआ सामूहिक दुष्कर्म: आरोपियों के खिलाफ आज होगी सुनवाई

0
कथुआ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में आज जम्मू और कश्मीर सत्र अदालत में सुनवाई होगी। इस मामले के आरोपी हैं सांझी राम, दीपक खजूरिया, सुरिंद्र वर्मा, विशाल जंगोत्रा, तिलक राज, आनंद दत्ता और परवेश कुमार। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है जिसकी पेशी 24 अप्रैल को तय हुई है। सुबह 10 बजे आरोपियों को प्रधान एवं सत्र न्यायाधीश के सामने पेश किया जाएगा।
बता दें कि कठुआ जिले के एक गांव की 8 साल की बच्ची को मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया था और उसे नशीला पदार्थ देकर उसके साथ बार बार बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी।
इस मामले पर हिंदू-मुस्लिम विवाद को देखते हुए, जम्मू और कश्मीर सरकार ने इस संवेदनशील मामले में “न्यूट्रैलिटी” सुनिश्चित करने के लिए दोनों पक्षों के लिए विशेष सरकारी वकील नियुक्त किए हैं।
इस घटना ने देश भर में बड़े पैमाने पर आलोचना और क्रोध पैदा कर दिया है, जिससे लोग उस मासूम बच्ची के हक में न्याय की मांग कर रहे हैं। दो राज्य के भाजपा मंत्री, जिन्होंने आरोपियों के समर्थन में रैली में हिस्सा लिया था, ने इस्तीफा दे दिया है और मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल एन.एन. वोहरा को स्वीकृति के लिए अपने पत्र भेज दिए हैं।
चार्जशीट में कहा गया है कि रेप के बाद उस मासूम की हत्या कर दी गई और मारने के बाद भी आरोपियों ने ये सुनिश्चित करने के लिए की मासूम मर जाए, उसके सिर पर पत्थर से कई वार किए। बाद में जांच के दौरान पुलिसकर्मियों को मामला दबाने के लिए आरोपियों द्वारा रिश्वत भी दी गई।
ये पोस्ट हमारी साथी शिक्षा द्वारा लिखी गई है।
Share.

About Author

Leave A Reply