INX मीडिया केस में फिर CBI हिरासत में कार्ति चिदंबरम

0

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में फंसे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में सीबीआई को को-ऑपरेट नहीं करने को लेकर गिरफ्तार किया गया। कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद कार्ति अपने बिजनेस के सिलसिले में लंदन गये हुए थे, लेकिन वहां से लौटते ही उन्हें चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल कार्ति चिदंबरम से पूछताछ जारी है।

इससे पहले कार्ति के सीए भास्कर रमण को सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है। उसे दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल से 16 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कार्ति चिदंबरम की उस याचिका का विरोध किया था, जिसमें उन्होंने विदेश जाने की अनुमति की मांग की थी। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी कि कार्ति को यूके जाने की इजाजत न दी जाये, क्योंकि उन्हें डर है कि कार्ति यूके जाकर सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं, जो मौजूदा जांच के लिये काफी महत्वपूर्ण हैं।

गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर ये आरोप लगाया गया है कि 2007 में विदेश से धन प्राप्त करने के लिये विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड यानि एफआईपीबी की मंजूरी के लिये अवैध रूप से सेवा शुल्क लिया गया था, जब उनके पिता पी. चिदंबरम कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए में वित्त मंत्री थे। उनपर आरोप है कि उन्होंने अपने पिता द्वारा दी गई अनुमति का लाभ उठाया और कंपनियों से रिश्वत ली। इस मामले में सीबीआई ने कार्ति पर प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया और इनके निदेशकों पीटर व इंद्राणी मुखर्जी व अन्य के नाम भी शामिल हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply