कमल हसन ने बनाई मक्कल निधि मय्यम’नाम से नई पार्टी, बोले- लोगों को समर्पित करेंगे जीवन

0

बुधवार को दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हसन ने राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया. इस मौेके पर मंच पर उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे.अभिनेता कामल हसन ने बुधवार को अपनी पार्टी ‘मक्कल नीधि मय्यम  का गठन खूब धूमधाम से किया और इसके झंडे का अनावरण भी किया. उनकी पार्टी का झंडा एकता की शक्ति का प्रतीक है. पार्टी के नाम का अर्थ है ‘जन न्याय का केंद्र’. पार्टी के नाम की घोषणा से कुछ पल पहले हासन ने कहा, ‘मैं आपका नेता नहीं… आपका जरिया हूं… इस सभा में सब नेता हैं.’ पार्टी के एलान के वक्त दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती भी मौजूद थे.

कमल हासन ने कहा कि वह भाषण देने की बजाय जनता से सुझावों की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि वह अपने समर्थकों से सहयोग के साथ-साथ सुझाव भी चाहेंगे ताकि आज के राजनीतिक दौर में उनकी पार्टी उदाहरण पेश कर सके.

हसन के पार्टी के नाम की घोषणा से ठीक पहले इसके झंडे का अनावरण किया गया. सफेद रंग के झंडे पर आपस में गोलाई में गुंथे छह हाथ बने हैं. तीन हाथ लाल और तीन सफेद रंग के हैं। इसके बीच एक सितारा बना है।हासन ने कहा कि पार्टी का गठन जनता के शासन की दिशा में पहला कदम है. पार्टी शुरू करने से पहले दिग्गज अभिनेता कमल हासन रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के आवास पर गए और उनके परिवार के सदस्यों से बातचीत की. इस दौरान कमल हासन का बहुत ही गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

 कमल की पार्टी ‘मक्कल नीति मय्यम’ (एमएनएम) के लॉन्चिंग कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली के लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को रिजेक्ट करते हुए हमें 67 सीटें दीं. यहां लोगों के रेस्पॉन्स को देखकर मुझे पूरा विश्वास है कि तमिलनाडु के लोग दिल्ली का रेकॉर्ड तोड़ेंगे.’ केजरीवाल ने यह भी कहा कि कमल हासन तमिलनाडु में डीएमके और एआईडीएमके का विकल्प हैं.
Share.

About Author

Leave A Reply