हॉलीवुड फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर नोलान तीन दिवसीय भारत दौरे पर

0

हॉलीवुड के फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर नोलन ने भारत के तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन दक्षिण भारतीय सुपरस्टार कमल हासन से मुलाकात की। कमल हासन ने नॉन के साथ उनकी मुलाकात की तस्वीर अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किए।

नोलन ने इंटरस्टेलर, डंकरिक, इंसेप्शन, द डार्क नाइट जैसी फिल्मों को निर्देशित किया है। नोलान और उनकी पत्नी एम्मा थॉमस पहली बार भारत आए हैं। इनके साथ विसुअल आर्टिस्ट टैसिटा डीन भी हैं। नोलान और डीन डिजिटल युग में सेल्युलाइड के महत्व की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने और फिल्म संरक्षण और रेस्टोरेशन के कारणों का समर्थन करने के लिए यहां आए हैं।

शुक्रवार को, नोलान ने ब्रिटिश कलाकार टेसिटा डीन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया, जो कार्यक्रम ‘प्रोसेस एंड नॉन-डेलिब्रेट एक्ट: फिल्म के माध्यम से कलाकारों के लिए महत्वपूर्ण क्यों हैं’ शीर्षक पर आधारित था। नोलान ने एक स्लाइड शो के माध्यम से अपनी फिल्मो में 16 मिमी और 35 मिमी फिल्म के उपयोग के बारे में विस्तार से बातचीत की।

नोलान की दो फिल्मों की स्क्रीनिंग होने वाली है। जिसमें शनिवार को “डंकरिक” जो शाम 6 बजे मुंबई के कार्निवल सिनेमा में 70 मिमी आईमैक्स में और “इंटरस्टेलर” जो रविवार को रात 9 बजे मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में 35 मिमीे में दिखाई जाएगी।

इसके अलावा, नोलान की मेजबानी बॉलीवुड की अन्य हस्तियां जैसे- फरहान अख्तर, आमिर खान, श्याम बेनेगल, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान द्वारा भी की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply