गोरखपुर में मौसम की मार से बढ़ी मरीजों की संख्या, जिला अस्पताल मरीजों से भरा

0
305 बेड वाला जिला अस्पताल मरीजों की संख्या के चलते जिला अस्पताल लगभग भर चुका है।  मौसम में आए बदलाव के बीच लगातार मरीजों की संख्या बढ़ते जा रहा है। ऐसे में बहुत गंभीर मरीजों को ही भर्ती किया जा रहा है। भर्ती करने लायक अधिकतर मरीजों को बेहतर इलाज के नाम पर बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जा रहा है।
कुछ दिनों से अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या काफी हद तक बढ़ गई है। 1200 से 1500 लोगो के रहने वाली ओपीडी में दो हजार से ज्यादा मरीज पहुंच रहे हैं। सोमवार को जिला अस्पताल पूरा फुल होने जैसी स्थिति में आ गया था। मंगलवार को भी ओपीडी खचाखच भरा रहा। पर्ची काउंटर पर पूरे दिन लंबी लाइन लगी रही। भीड़ का आलम यह था कि ओपीडी में खड़े होने भर की जगह न थी। मरीजों के बढ़ी भीड़ के बीच अस्पताल प्रशासन ने इमरजेंसी की स्थिति के लिए विभिन्न वार्डों में एक-दो बेड खाली छोड़ रखा है।
ओपीडी में पहुंचने वाले ज्यादातर मरीज उल्टी, दस्त और डिहाइड्रेशन के शिकार हैं। इनमें बच्चों और युवाओं की संख्या अधिक हैं।जिला अस्पताल के जनरल फिजिशियन डॉ. बीके सुमन ने बताया कि ओपीडी में पहुंचने वाले 60 से 70 फीसदी मरीज हीट स्ट्रोक या जलजनित बीमारियों से पीड़ित हैं।
Share.

About Author

Leave A Reply