फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए आज आमने- सामने होंगे कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स

0
आप को बता दें एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था हमे बीती हुई रात को चेनई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जिसमे चेनई सुपीकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट्स से मात दिया।
लेकिन आज के दिन और भी रोमांचक मुकाबले हमे देखने को मिल सकता है। अगर मुकाबले की बात करें तो राजस्थान ने कुल चौदह मुकाबले खेले हैं जिनमे से सात जीता है और सात हारा है। और कोलकाता की बात करें तो चौदह में से आठ जीता और छः हारा है। कोलकाता कल का मुकाबला अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन में खेलेगा जिसका असर कहीं न कहीं मैच पे जरूर पड़ेगा।
एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में क्वालीफायर-1 की हारी हुई टीम से भिड़ेगी। पहले एलिमिनेटर मैच में राजस्थान की राह मुश्किल नज़र आ रही है, क्योंकि लीग स्टेज में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए दोनों ही मुकाबलों में कोलकाता के नाइटराइडर्स राजस्थान पर भारी पड़े हैं।
अपने घर में होने वाले मैच के कारण कोलकाता जीत की प्रबल दावेदार के रूप में मैदान पर उतरेगी, क्योंकि राजस्थान ने लोहे के चने चबाते हुए प्लेऑफ में कदम रखा है। राजस्थान का प्लेऑफ में प्रवेश मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की असफलता का भी परिणाम है।
इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर और उनके साथी हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के अच्छे प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में जीत हासिल की और प्लेऑफ में लगभग स्थान पक्का कर लिया।
Share.

About Author

Leave A Reply