कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 : भारत के नाम तीसरा स्वर्ण पदक

0
शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों 2018 में पुरुषों के 77 किलो वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में सतीश कुमार शिवलिंगम ने भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया।
वेटलिफ्टर सतीश ने स्नैच में 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया। तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया। कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा। वहीं इस इवेंट का सिल्वर मेडल इंग्लैंड के जैक ओलिवर के नाम रहा, जिन्होंने 312 का कुल स्कोर किया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के फ्रांकोइस टुउंडी ने 305 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।
दो दिवसीय मैच में, भारत की संजीता चानू ने महिलाओं की 53 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता जबकि दीपक लेदर ने पुरुषों की 69 किलोग्राम श्रेणी में कांस्य पदक जीता।
भारत अपने खाते में अभी और पदक जोड़ सकता है क्योंकि भारतीय खिलाड़ी कई प्रतियोगिताओं में अभी अपना बेहतर प्रदर्शन दे रहे हैं। कुश्ती और शूटिंग जैसी प्रतियोगिताएं अभी शुरू हुई हैं। भारत ने दोनों खेलों के लिए मजबूत खिलाड़ियों को भेजा है।साथ ही बैडमिंटन, टेबल टेनिस, हॉकी, लॉन कटोरे और स्क्वैश जैसी इन प्रतियोगिताओं में भी भारत के पदक जीतने की संभावना है।
बैडमिंटन, विशेष रूप से, एक खेल है जिसमें भारत को पी वी सिंधु, साइना नेहवाल और किदंबी श्रीकांत जैसे सितारों के साथ कुछ पदक से अधिक जीतने की उम्मीद है।
ट्रैक और क्षेत्र की प्रतियोगिताओं में, भारत दिल्ली के युवा नीरज चोपड़ा पर अपनी उम्मीदें लगा रहा है जो भाला फेंक में भाग लेंगे।
ये पोस्ट हमारी साथी शिक्षा द्वारा लिखी गई है।
Share.

About Author

Leave A Reply