आगामी चुनावों में अखिलेश और मायावती का थामेंगे हाथ !

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव से पहले बड़ा राजनैतिक फेरबदल दिख सकता है। सूबे की दो बड़ी और प्रतिद्वंद्वी पार्टी गठबंधन कर सकती है। सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि मायावती की पार्टी बसपा अपनी विरोधी पार्टी सपा को समर्थन दे सकती है।

जानकारी मिली है कि बसपा और सपा गठबंधन कर सकती है। हालांकि अभी इसका औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है, सूचना के मुताबिक, शनिवार को मायावती के घर एक बैठक हुई है, जिसमें समर्थन पर चर्चा हुई है।

गौरतलब है कि इसके पहले सूबे में हुए लोकसभा चुनाव में बसपा खाता नहीं खोल पाई थी। वहीं विधानसभा चुनावों में उसकी करारी हार हुई थी। पिछली बार सूबे की सत्ता पर विराजमान समाजवादी पार्टी की भी दोनों चुनावों में शर्मनाक हार हुई थी।

पिछले विधानसभा चुनाव में सपा को 28 प्रतिशत और बहुजन समाजवादी पार्टी को 22 प्रतिशत वोट मिले थे। दोनों को जोड़ ले तो ये 50 प्रतिशत वोट हो जाता है ऐसी स्थिति में बीजेपी के लिए उपचुनाव में सपा के प्रत्याशियों को हराना बेहद मुश्किल हो जाएगा।

बीजेपी के खिलाफ दोनों पार्टी गठबंधन कर सकती है। अगर दोनों पार्टी एक हो जाती है बीजेपी के लिए काफी मुश्किल खड़ी हो सकती है। बता दें कि सूबे में गोरखपुर और फूलपुर में 11 मार्च को मतदान होना है। वहीं नतीजे 14 मार्च को आएंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply