“वुमन ऑफ सब्स्टेंस टाइटल” से सम्मानित हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन

0
ऐश्वर्या राय बच्चन अपने स्वभाव और खूबसूरती की वजह से, जहां भी जाती हैं, लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं। उन्हें “ब्यूटी विथ ब्रेन” भी कहा जाता है। ऐश्वर्या, जो पहले से ही कई खिताब हासिल कर चुकीं हैं, अब उन्हें ‘वुमन ऑफ़ सब्स्टेंस’ टाइटल से नवाजा गया है। ऐश्वर्या ने कई अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है।
लोगों की उपलब्धियों को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक की बंट समुदाय द्वारा आयोजित एक समारोह में, ऐश्वर्या को इस टाइटल से सम्मानित किया गया। ऐश्वर्या, जो कर्नाटक के बंट कम्युनिटी से जुड़ी हुई हैं, उन्हें 7 अप्रैल को आयोजित एक कार्यक्रम में इस टाइटल से सम्मानित किए जाने के साथ ही उन्होंने बुंतेरा भवन का उद्घाटन भी किया।
ऐश्वर्या अपने खूबसूरत व्यक्तित्व की वजह से मशहूर हैं। उनकी प्रतिभा और अभिनय का जिक्र दूर-दूर तक है और उनके द्वारा किए जा रहे नेक कार्यों पर राष्ट्र गर्व करता है।
ऐश्वर्या राय बच्चन एक भारतीय अभिनेत्री, भूतपूर्व मॉडल और 1994 में मिस वर्ल्ड ख़िताब की विजेता हैं। अपने सफल बॉलीवुड करियर से ऐश ने खुद को भारत की सर्वेश्रेष्ठ अभिनेत्री बनाया है। ऐश्वर्या राय को बहूत से पुरस्कार भी मिले हैं। जिनमें दो फिल्मफेयर अवार्ड शामिल है और 2009 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म भुषण देकर भी सम्मानित किया था। इसके साथ ही उन्हें “दुनिया की सबसे सुन्दर महिला” भी कहा जाता है।
ऐश्वर्या, फ्रेंच हॉनर चैवेलियर डेस आर्ट्स एट देस लेट्रेस (नाइट ऑफ़ आर्ट्स एंड लेटर्स) की रेसिपीएन्ट हैं और भारत में सबसे प्रभावशाली हस्तियों में से एक मानी जाती हैं। मुस्कुराहट ट्रेन फाउंडेशन, यूएनएड्स, सीपीएए, पोलियो, नेत्र दान आदि जैसी कई धर्मार्थ संस्थाओं से जुड़ी हुई हैं। ऐश्वर्या निरंतर लोगों की सहायता से जुड़े काम करती आ रही हैं।
ये पोस्ट हमारी साथी शिक्षा द्वारा लिखी गई
Share.

About Author

Leave A Reply