फिर विवाद में फंसी केजरीवाल सरकार, सीएम के सामने मुख्यसचिव के साथ हाथापाई, विरोध में IAS अधिकारी हड़ताल पर

0

सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में मुख्यसचिव अंशु प्रकाश के साथ हाथापाई का मामला सामने आया है. जिसके बाद केजरीवाल सरकार एक बार फिर विवादों में फंसती दिख रही है. बताया जा रहा है कि चीफ सेक्रटरी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों पर थप्पड़ मारने और अपशब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाया. यह सबकुछ सीएम की मौजूदगी में हुआ, जिसकी वजह से दिल्ली सरकार को विपक्ष का तगड़ा विरोध भी झेलना पड़ रहा है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने केजरीवाल से माफी मांगने की मांग की है. उधर घटना पर विरोध जताते हुए दिल्ली में IAS असोसिएशन ने हड़ताल पर चली गई है.हालांकि आम आदमी पार्टी ने ऐसी किसी भी घटना से साफ इंकार किया है.

बयान जारी कर AAP ने कहा कि दिल्ली के 2.5 लाख परिवारों का आधार राशन कार्ड से नहीं जुड़े होने के कारण उन्हें राशन नहीं मिल पाया है. इसके कारण उन क्षेत्र के विधायकों पर लोगों का काफी दबाव है. इसी पर सीएम के घर पर विधायकों की बैठक थी. इस दौरान चीफ सेक्रटरी ने सवालों का जवाब देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह विधायकों और सीएम के प्रति नहीं बल्कि उपराज्यपाल के प्रति जवाबदेह हैं.

AAP ने आरोप लगाया कि उल्टे चीफ सेक्रटरी ने कुछ विधायकों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया और बिना सवालों का जवाब दिए वहां से चले गए. पार्टी ने आरोप लगाया कि चीफ सेक्रटरी बीजेपी की तरफ से यह आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी निचले स्तर की राजनीति कर रही है.इस बीच, AAP के विधायक ने चीफ सेक्रटरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। संगम विहार थाने में विधायक प्रकाश जारवाल ने मुख्य सचिव के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के प्रयोग करने की शिकायत दर्ज कराई गई है.

Share.

About Author

Leave A Reply