17 मार्च से होगा यूपी बोर्ड परिक्षाओं का मूल्यांकन

0

गाजियाबाद : यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परिक्षाओं के समाप्त होने के बाद उनका मूल्यांकन 17 मार्च से शुरू हो रहा है। यह प्रक्रिया सभी जिलों में आरंभ हो जाएगी। गाजियाबाद जिले में मूल्यांकन केंद्रों के लिए दो स्कूलों को चयनित किया गया है। करीब साढ़े तीन लाख कॉपियों की चेकिंग के लिए दो हजार शिक्षक योगदान देंगें।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से मूल्यांकन की तारीख 17 मार्च तय हो गई है। 17 मार्च से सभी जिलों में मूल्यांकन आरंभ हो जाएगा। एक जिले की कॉपियां दूसरे अन्य जिले में मूल्यांकन के लिए जाती हैं। इसके चलते गाजियाबाद में साढ़े तीन लाख कॉपियां हैं।

जीटी रोड स्थित शंभु दयाल इंटर कॉलेज और सेठ मुकुंद लाल इंटर कॉलेज मूल्यांकन केंद्र हैं। इनमें कॉपियों को कड़ी निगरानी में रखा गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने मूल्यांकन के लिए करीब दो हजार शिक्षकों को चयनित किया गया है। इसमें सरकारी विद्यालयों के साथ और प्राइवेट कॉलेज के शिक्षक भी योगदान देंगे। सभी शिक्षकों को आधार कार्ड लाना अनिवार्य है। इसके बिना किसी भी व्यक्ति को मूल्यांकन केंद्र में प्रवेश करना वर्जित है। मूल्यांकन केंद्रों पर इस दौरान सुरक्षा रखी जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply